क्या आपके लिए बेसबॉल है? - क्या आपको बेसबॉल खेलना चाहिए?

यदि आपने उन्हें पहले कभी नहीं खेला है तो खेल हमेशा एक चुनौती होती है। हालाँकि, यह आपके फिटनेस के स्तर और हाथ से आँख के समग्र समन्वय पर निर्भर हो सकता है। कुछ खेलों में आपको लंबी दूरी तक दौड़ने की आवश्यकता होती है जबकि अन्य के लिए आपको अपने साथियों के साथ समन्वय करते हुए और विरोधी खिलाड़ियों को मात देने की कोशिश करते हुए एक गेंद को माइक्रोमैनेज करने की आवश्यकता होती है।

बेसबॉल एक ऐसा खेल नहीं है जो सॉकर या रग्बी की तरह गतिशील हो, लेकिन इसकी बारीकियां हैं। क्या आपको इसे आजमाना चाहिए? आइए कुछ बिंदु बनाएं और देखें कि कौन सा आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है।

बेसबॉल अपेक्षाकृत सुरक्षित है

कोई खेल सुरक्षित नहीं है। यदि आप गर्म नहीं हुए हैं और आप नीले रंग से गतिशील चालें करना शुरू कर देते हैं, तो चोट लगने की संभावना दूसरी बार बढ़ जाती है। उस हिस्से का खेल से कोई लेना-देना नहीं है। हालाँकि, बेसबॉल अपने आप में एक गेंद के लिए काफी भारी होता है और एक घने सामग्री से बना होता है, ताकि यह उचित हिट के बाद हवा में उड़ सके।

यही कारण है कि बेसबॉल पकड़ने वाले सुरक्षात्मक गियर पहनते हैं, और बेसबॉल पकड़ने वाले का दस्ताने क्यों जरूरी है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने पहले बल्लेबाजी अनुभव के लिए एक पेशेवर पिचर के खिलाफ रखा जाएगा। बेसबॉल मजेदार हो सकता है, भले ही आप अगले होनस वैगनर न हों।

बेसबॉल में आसान विकल्प हैं

जो लोग सोचते हैं कि बेसबॉल उनके लिए बहुत खतरनाक हो सकता है, उनके लिए सॉफ्टबॉल के रूप में विकल्प हैं। सॉफ्टबॉल एक ऐसा खेल है जहां आप बेसबॉल के समान नियमों के अनुसार खेलते हैं, लेकिन गेंद बड़ी और बहुत नरम होती है, इसलिए नाम। मैदान छोटा है, इसलिए जो फिट नहीं हैं वे भी खेल सकते हैं और अंततः एक कमजोर हिट के बाद भी घरेलू रन बना सकते हैं।

आमतौर पर, बड़ी गेंद और छोटे क्षेत्र सॉफ्टबॉल के खेल को आसान और शुरुआती लोगों के लिए बेहतर विकल्प बनाते हैं। यदि आपको लगता है कि नियमित बेसबॉल बहुत तेज़ हो सकता है, तो सॉफ्टबॉल एक सुरक्षित विकल्प है।

पेशेवर या मनोरंजक बेसबॉल?

यह एक ऐसा प्रश्न है जो आपको अपने आप से पूछना चाहिए, कि क्या आप मनोरंजक तरीके से बेसबॉल खेलना चाहते हैं या आप पेशेवर बनना चाहेंगे। वृद्ध लोगों के लिए लीग हैं, लेकिन एमएलबी में खेलना 30 वर्ष से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति के लिए एक विकल्प नहीं है, जिसने अभी खेलना शुरू किया है।

लेकिन, हर चीज को उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धी नहीं होना चाहिए। दोस्तों के झुंड के साथ बेसबॉल का खेल खेलना और दोपहर का आनंद लेना पूरी तरह से ठीक है। इसे गोल्फ के रूप में सोचें, लेकिन अधिक रोमांचक और बहुत अधिक दौड़ने के साथ।

बेसबॉल तकनीकी रूप से उन सभी के लिए है जो बल्ला लेने और हिट करने के लिए तैयार हैं, या जिनके पास अपेक्षाकृत अच्छा थ्रो है। सॉफ्टबॉल का प्रयास करें यदि बेसबॉल शुरुआत के लिए बहुत ज्यादा लगता है। किसी भी तरह से, यह एक महान खेल है, और यह आपकी अगली मनोरंजक गतिविधि के रूप में सही हो सकता है।