2021 ओलंपिक का रिकैप

हर चार साल में, हम विश्व कप प्राप्त करते हैं, फ़ुटबॉल, बास्केटबॉल में और ओलंपिक खेलों में अधिकांश लोग वास्तव में क्या देखते हैं। मुझे साल का वह समय अच्छा लगता है जब आप आराम से बैठकर ओलंपिक में सभी शानदार एथलीटों को प्रदर्शन करते हुए देख सकते हैं: उन हफ्तों के दौरान खेलों को देखना मेरा प्राथमिक मनोरंजन है। लोग खेलों को देखते हुए ऑनलाइन बोनस कोड का उपयोग करना भी पसंद करते हैं क्योंकि यह उन्हें और भी मजेदार बनाता है! हालांकि, ऑनलाइन बोनस कोड का उपयोग करने से पहले वे आमतौर पर इसके बारे में पढ़ते हैंगोल्डन नगेट स्पोर्ट्सबुक बोनस समीक्षाजैसा कि वे सूचित रहना चाहते हैं। 

2020 के ओलंपिक खेलों को अभी भी कहा जाता है, भले ही वे 2021 में एक वैश्विक महामारी के कारण हुए हों। ये 2020 के ग्रीष्मकालीन टोक्यो ओलंपिक हैं, जिनमें कुछ आश्चर्य थे, जैसा कि अधिकांश ओलंपिक करते हैं। वे हर चार साल में अब तक का सबसे प्रत्याशित टूर्नामेंट हैं, तो आइए एक संक्षिप्त विवरण दें और देखें कि किसने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

नए ओलंपिक के साथ, नए खेल

ओलंपिक सभी प्रतिस्पर्धा और खेल भावना के बारे में हैं। लेकिन, ओलंपिक खेलों के बारे में भी हैं। क्यों न नए खेलों की शुरुआत की जाए, और कुछ ऐसे खेलों के लिए दशकों का इंतजार क्यों किया जाए जो प्रतिष्ठित हों।

2020 के ओलंपिक में स्केटिंग, स्पोर्ट्स क्लाइम्बिंग और सर्फिंग नए खेलों के रूप में थे। इन खेलों ने दुनिया का ध्यान खींचा। वे पहले से ही अपने आप में काफी लोकप्रिय हैं, लेकिन जो लोग शौकिया और पेशेवर स्तर पर उनका अभ्यास करते हैं, उनके लिए यह इतिहास का एक बहुत ही महत्वपूर्ण क्षण है।

2024 के पेरिस ओलंपिक में नए खेल होंगे, जैसे ब्रेकडांसिंग, नृत्य का एक एथलेटिक तरीका, हिप-हॉप और अन्य नृत्यों की एक बड़ी संख्या, अभिव्यक्ति के शानदार प्रदर्शन में संयुक्त। आगे देखें तो और भी खेल होने चाहिए, लेकिन 2020 ओलंपिक सही दिशा में एक कदम था।

कोई भीड़ नहीं फिर भी उड़ रही है

दुनिया के सभी अलग-अलग देशों से मौजूद विभिन्न एथलीटों की संख्या के कारण, 2020 के ओलंपिक में एक अत्यंत सख्त बुलबुला प्रणाली थी, जहां एथलीट अपने प्रशिक्षकों के बिना बस अकेले थे। यह कुछ एथलीटों के लिए काफी विनाशकारी साबित हुआ, लेकिन COVID19 की वैश्विक महामारी के कारण यह आवश्यक था। भीड़ नहीं होने के कारण, ओलंपिक को संख्या-वार देखने के फ्लॉप होने की उम्मीद थी।

कई लोगों के आश्चर्य और खुशी के विपरीत, ओलंपिक को अभी भी लाखों लोगों ने देखा, जिसने बहुत सारी जेबें भरीं और बहुत सारे प्रशंसकों को खुश किया। भीड़ हो या न हो, जब हजारों एथलीट इतने अलग-अलग विषयों में प्रतिस्पर्धा कर रहे हों, तो हर कोई देख रहा होगा।

खेल भावना और मानवता

2020 के ओलंपिक अधिकांश ओलंपिक की तरह थे, जो अद्भुत घटनाओं और खेल भावना से भरे हुए थे। लुभावना क्षण थे, उनमें से एक जियानमार्को ताम्बरी और मुताज़ बर्शिम की कहानी थी, जो दो उच्च-कूद स्वर्ण पदक विजेता थे। वे सबसे ऊंची छलांग के लिए बंधे और उन्होंने बस इतना पूछा, क्या हमारे पास दो स्वर्ण पदक हो सकते हैं? ढाई घंटे से अधिक की छलांग के बाद दो चैंपियन बने।

सिमोन बाइल्स जिम्नास्टिक प्रतियोगिता से हट गए और नोवाक जोकोविच का तनाव और उम्मीदों के कारण ब्रेकडाउन हो गया, जिसने मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता और एथलीटों के इतने उच्च स्तर पर होने वाले तनाव पर ध्यान आकर्षित किया।

प्रत्येक ओलंपिक पुनरावृत्ति में हमें देने के लिए कुछ खास है और 2020/2021 टोक्यो ओलंपिक उस संबंध में अलग नहीं थे।